Facebook

Tweeter

News

शहर में निर्माणाधीन सभी रेल्वे ओव्हर-अण्डर ब्रिजों और फ्लाई ओव्हरों को 15 अगस्त के पहले पूर्ण करें: श्री मूणत



लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत ने आज यहां सिविल लाईन स्थित अपने निवास कार्यालय में रायपुर शहर के अंतर्गत निर्माणाधीन सभी आठ रेल्वे ओव्हर-अण्डर ब्रिजों और फ्लाईओव्हरों की प्रगति की समीक्षा की। इनका निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा 286 करोड़ 77 लाख रूपए की राशि से किया जा रहा है। उन्होंने समीक्षा बैठक में सभी कार्यो को 15 अगस्त के पहले हर हालत में पूर्ण करने के निर्देश दिए। 
    लोक निर्माण मंत्री श्री मूणत ने निर्माणाधीन कार्यो मंे गति लाने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि निर्माणाधीन कार्य में लापरवाही बरतने तथा गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उन्होंने रायपुर शहर के साथ-साथ दुर्ग शहर में वर्तमान में निर्माणाधीन नेहरूनगर रेल्वे ओव्हर ब्रिज और मरौदा ओव्हर ब्रिज की प्रगति की भी समीक्षा की और इनमें तीव्र गति लाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। श्री मूणत ने इसके अलावा रायपुर शहर में 313 करोड़ रूपए की राशि से निर्माणाधीन फाफाडीह-तेलीबांधा-नया रायपुर मार्ग और 43 करोड़ रूपए की राशि से निर्माणाधीन स्काई वॉक की भी समीक्षा की। इनमें फाफाडीह-नया रायपुर मार्ग के अंतर्गत निर्माणाधीन देवेन्द्र नगर, पंडरी तथा शंकर नगर के फ्लाई ओव्हरों को माह जून तक और तेलीबांधा में ऐलिवेटेड कॉरिडोर निर्माण को माह जुलाई तक पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने लगभग 12 किलामीटर लंबाई वाले फाफाडीह-तेलीबांधा-नया रायपुर मार्ग के निर्माण कार्य को 30 अगस्त तक हर हालत में पूर्ण करने के निर्देश दिए। 
    रायपुर शहर के अंतर्गत वर्तमान में चार रेल्वे ओव्हर-अण्डर ब्रिजों और चार अण्डरपास-फ्लाई ओव्हरों का निर्माण प्रगति पर है। इनमें आमानाका रेल्वे ओव्हर ब्रिज का चौड़ीकरण 37 करोड़ 43 लाख रूपए और गोंदवारा अण्डर ब्रिज का निर्माण 20 करोड़ 85 लाख रूपए की राशि से किया जा रहा है। इसी तरह गोंदवारा रेल्वे ओव्हर ब्रिज का निर्माण 70 करोड़ 8 लाख रूपए और शंकर नगर रेल्वे ओव्हर ब्रिज का निर्माण 61 करोड़ 30 लाख रूपए की राशि से किया जा रहा है। इसके अलावा राजेन्द्र नगर अण्डरपास का निर्माण 24 करोड़ 90 लाख रूपए तथा भाटागांव फ्लाई ओव्हर का निर्माण 23 करोड़ 89 लाख रूपए की राशि से किया जा रहा है। इसी तरह रिंग रोड नम्बर 1 में कुशालपुर चौक में ओव्हर पास का निर्माण 22 करोड़ 94 लाख रूपए और कमलविहार, रायपुर के पास एन.एच.-30 के ऊपर से फ्लाई ओव्हर का निर्माण 25 करोड़ 38 लाख रूपए की राशि से किया जा रहा है। बैठक में छत्तीसगढ़ सड़क विकास प्राधिकरण के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी श्री अनिल राय और लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता श्री डी.के.प्रधान सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।