Facebook

Tweeter

News

शहीदों को श्रद्धाजंलि दें मूणत ने सादगी से किया जनसम्पर्क



क्षेत्र की जनता के स्नेह से अभिभूत हूं - मूणत


रायपुर। जनसम्पर्क यात्रा के आज तीसरे दिन वरिष्ठ मंत्री राजेश मूणत ने नेताजी कन्हैयालाल बाजारी वार्ड में शहीदों को श्रद्धाजंलि देकर सदगीपूर्ण तरीके से घर-घर जाकर आमजन से मुलाकात की। सम्पर्क के दौरान श्री मूणत ने शोक व्यक्त करते हुए ढोल-बाजे व फटाखे के उपयोग को कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों से न करने की सक्त हिदायद दी यहां तक की उन्होंने पुष्पमाला से स्वागत भी स्पष्ट तौर पर मना कर दिया था। जिससे कार्यकर्ता एवं समर्थकों ने उनकी इच्छा को शिरोधार्य करते हुए सिर्फ आरती तिलक से उनके कुशल नेतृत्व एवं मानवीय दृष्टिकोंण का अभिनंदन भी किया। क्षेत्र के लोग श्री मूणत के द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों की भूरि-भूरि न केवल प्रशंसा की बल्कि लोगों में यह चर्चा रही कि निश्चित रूप से रायपुर पश्चिम राजेश मूणत के नेतृत्व में तेजी से विकास किया है और निरंतर नए विचार के साथ नए कार्यों का क्रियान्वयन यह मूणत की दृढ़ इच्छा शक्ति और कार्य करने का उनके जूनून की लोगों में चर्चा होती रही। सम्पर्क के दौरान स्थानीय नागरिकों ने रायपुर पश्चिम विधानसभा में अकल्पनीय विकास के लिए श्री मूणत के प्रति आभार व्यक्त किया। 
कार्यकर्ताओं, समर्थकों एवं जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए राजेश मूणत ने कहा कि 11 तारीक से मै पदयात्रा पर निकला हूं हर कदम पर हर गलियों में मुझे जिस तरीके का प्यार स्नेह और सम्मान मिल रहा है मैं इस प्यार का कर्जदार हो गया हूं। छोटे बच्चों से लेकर माताओं बहनों एवं बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से मैं अभिभूत हो गया हूं। मेरे किसी जन्म का पुण्य लाभ है और आप सबका आशीर्वाद है कि मैं मानवीय सेवा में अपना अपने जीवन का अधिकांश भाग लगाऊं इस क्षेत्र की जनता ने मुझे मेरी कल्पना से अधिक सम्मान दिया है। मैं उनके विश्वास पर पहले भी खड़ा था आज भी खड़ा हूं और भविष्य में आपके विश्वास को और मजबूत करने की दिशा में कोई कसर नही रखूंगा। इस क्षेत्र का विकास मेरा परम कर्तव्य है। आपने मुझे अपना प्रतिनिधि चुना है तो यह आपका हक बनता है कि आप अपना अधिकार मुझे मांगे परन्तु राजेश मूणत की कोशिश रहती है कि विकास के कोई भी कार्य कार्यों के लिए मेरे पास आने की जरूरत भी नही है मैं स्वयं इस क्षेत्र के आवश्यकताओं को अपने नियमित दौरों से संज्ञान में रखता हूं और कोई बात छूट भी जाती है तो वह मेरे देव तुल्य कार्यकर्ताओं के माध्यम से मुझ तक पहुंच जाता है और उस काम को मैं हर संभव पूर्ण करने का कोशिश भी करता हूं। रायपुर पश्चिम विधानसभा को एक आदर्श विधानसभा के रूप में, एक सुव्यवस्थित एवं विकसित विधानसभा क्षेत्र के रूप में देखना मेरा सपना है।
गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह के आह्वान पर 11 मार्च से 31 मार्च तक जनसम्पर्क पदयात्रा विधानसभा वार निकालने का निर्णय लिया है। उन्होंने पहले चरण पर गुढ़ियारी मंडल अन्तर्गत पाॅच वार्डो में जनसम्पर्क पूरा कर लिया है। नुक्कड़ सभाओं में मंत्री राजेश मूणत जी ने सर्वप्रथम शहीद हुए जवानो के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्चात उन्होंने बीते चैदह वर्षो में छत्तीसगढ़ के विकास को भाजपा का संकल्प बताया।  श्री मूणत ने कहा कि भाजपा ने सबका साथ - सबका विकास को ध्येय बनाकर विकास किया है। इसका ही कारण है कि आज छत्तीसगढ़ विकसित राज्यों की श्रेणी में निरन्तर अग्रसर है। आपके वार्ड 30 बिस्तर का शासकीय अस्पताल बनकर तैयार है जो जल्द ही आपके सुपुर्द कर दिया जाएगा। वहीं स्थानीय छात्र-छात्राओं की शिक्षा को ध्यान में रख शासकीय महाविद्यालय की स्वीकृति प्राप्त हो गई है। वहीं स्थानीय तालाबों का सौन्द्रर्यीकरण किया जा चुका है और सड़क नाली की मरम्मत लगातार जारी है। जिससे वार्ड व्यवस्थित व सुगम होने की अंतिम पायदान में खड़ा है। हम पदयात्रा के माध्यम से आपके पास आपकी जरूरतों को समझने आए हैं। भाजपा की प्रदेश सरकार केन्द्र सरकार का साथ लेकर आपके सपने को पूरा करने आगे बढ़ रही है। जिसमें अंतिम पंक्ति में खड़ा व्यक्ति भी अपनी बात पूर्ण स्वाभिमान के साथ रख सकेगा। पदयात्रा के दौरान उनके साथ कन्हैयालाल बाजारी वार्ड के पार्षद श्रीमती नीता विनोद अग्रवाल, रसिक परमार, हेमेन्द्र साहू, नवीन शर्मा, रामभगत अग्रवाल, गज्जू साहू, मोहन लाल उपारकर, आनंद निषाद, योगेश शेण्डे, दीनानाथ शर्मा, अमित मैसेरी, बसंत अग्रवाल, राजेश देवांगन, विशेष विद्रोही सहित भारतीय जनता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।